क्रिकेट

कौन जीतेगा क्रिकेट विश्व कप २०१९

क्या केहना है ज्योतिष, टैरो कार्ड, अंकज्योतिष और दिग्गजों

Who Win Cricket World Cup 2019
259

कौन जीतेगा क्रिकेट विश्व कप २०१९, क्या केहना है ज्योतिष, टैरो कार्ड, अंकज्योतिष और दिग्गजों, कौन सी टीम जीतेगी और ले जाएंगी कप| विश्व कप एक बहुत बड़ा स्टेज होता है हर एक टीम विश्व कप को जितना चाहेगा। लेकिन क्रिकेट खेल में कुछ कहा भी नहीं जा सकता है क्योंकि हर टीम के पास ये मौका है विश्व कप जितने का और भारत को अभी सर्व श्रेष्ठ टीम माना जा रहा है।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप २०१९ की शुरुआत कल 30 मई से हो गयी है। क्रिकेट के इस महाकुंभ में दुनिया की टॉप १० टीमें इस खिताब के लिए एक दूसरे से भड़ी। इस टूर्नामेंट के शुरु होने से पहले ही क्रिकेट पंडित और कई दिग्गज अपनी भविष्यवाणी कर चुके हैं। विश्व कप को लेकर इन पांच दिग्गजों की क्या राय है और वो किस टीम को विश्व चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार मानते हैं। साथ ही ज्योतिष, टैरो कार्ड और अंकज्योतिष क्या खेता है|

सचिन तेंदुलकर का केहना है की इंग्‍लैंड, भारत और ऑस्‍ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचना तय माना है जबकि चौथी टीम को लेकर उन्‍हें पूरा भरोसा नहीं है। तेंदुलकर ने न्‍यूजीलैंड या पाकिस्‍तान में से किसी एक के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्‍मीद जताई।

एंड्रयू फ्लिंटॉफ इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ का मानना है कि इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच विश्व कप का फाइनल हो सकता है। इसके अलावा फ्लिंटॉफ ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के भी टॉप ४ में पहुंचने की संभवना जताई है।

रिकी पॉन्टिंग दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान पॉन्टिंग इंग्लैंड को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार मानते हैं। उन्होंने कहा कि पहला तो इंग्लैंड सीमित ओवरों में अच्छा खेल रहा है और दूसरा विश्व कप उनके घर पर खेला जाएगा। स्वाभाविक रूप से उन्हें घरेलू फायदा मिलेगा लेकिन उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया से चुनौती मिलेगी।

ग्लेन मैक्ग्रा ऑस्ट्रिलया के महानतम गेंदबाजों में से एक ग्लेन मैक्ग्रा ने भी विश्व कप २०१९ में इंग्लैंड की टीम को प्रबल दावेदार बताया है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भी काफी अच्छी है और विश्व कप में अच्छा कर सकती है। इंग्लैंड और भारत को हराना मुश्किल है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया जिस तरह की फॉर्म में है, मुझे लगता है कि हम उन्हें फाइनल में खेलता देख सकते हैं।

चमिंडा वास श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज चमिंडा वास का मानना है कि भारतीय टीम सेमीफाइनल तक का सफर आसानी से तय कर लेगी। उनके पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं। मुझे लगता है कि भारतीय टीम निश्चित तौर पर फाइनल में पहुंचेगी।

ब्रेंडन मैक्कुलम न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर को लगता है कि केवल इंग्लैंड ही टीम इंडिया को हरा सकती है। टीम इंडिया लीग के ९ में से ८ मैच में जीत हासिल करेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया को लीग में तीन हार मिलेगी।

गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भविष्यवाणी की है कि आईसीसी विश्व कप २०१९ का फाइनल भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा और वह चाहते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अच्छा प्रदर्शन करके विजेता बने|

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय क्रिकेट टीम की प्रशंसा करते हुए कहा है कि जो भी टीम मौजूदा विश्व कप में भारत को हराने में कामयाब हो पाएगी वो प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम करेगी। वॉन ने गुरुवार को ट्वीट किया, “मैं इस बात पर टिका रहूंगा.. जो भारत को हराएगा वो टीम विश्व कप जीतेगा।”

अंक ज्योतिष विशेषज्ञ अशोक भाटिया के मुताबिक, मैच में भारत की जीत होगी और यह मैच काँटे का रहेगा। इसे अंक ज्योतिष के हिसाब से समझें तो भारत का मूलांक ६ है, भाग्यांक 8 है और नामांक ३ है। वहीं पाकिस्तान का मूलांक 5 है, भाग्यांक ७ है और नामांक भी ७ है। मैच मोहाली में हो रहा है और वहाँ का नामांक ७ है।

ग्रीनस्टोन लोबो ने अपनी यह भविष्यवाणी मौजूदा विश्व कप में भाग लेने वाले सभी कप्तानों की कुंडली का अध्ययन करने के बाद की है. उनकी इस प्रीडक्शन के मुताबिक, जिन कप्तानों की जन्मकुंडली में यूरेनस, नेप्च्यून और प्लूटो मजबूत हैं, उन्हीं के पास विश्व कप जीतने के मौका है|

टैरो कार्ड कि भारतीय क्रिकेट टीम दूसरी टीम की तुलना में अधिक ऊर्जा के साथ लड़ेंगे। भावनात्मक खुशी और सफलता दिखाते हैं। भाग्य उनके पक्ष में है। अगर वे शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन दिखाने के बाद आत्मसंतुष्ट महसूस करते हैं या वे कमजोर टीमों को गंभीरता से नहीं लेते हैं, तो वे अपनी संभावनाओं को बर्बाद कर सकते हैं। विश्व कप थोड़ा अतिरिक्त प्रयास के साथ फिर से हो सकता है।

Leave a Reply