ज्योतिष

ये निशान क्या आपके शरीर पर हैं तो आप के भाग्य में राजयोग है

राजयोग का सुख देते है ये निशान

Rajyog
275

ये निशान क्या आपके शरीर पर हैं तो आप के भाग्य में राजयोग है, राजयोग का सुख देते है ये निशान, कुछ लोग राजयोग लेकर आते हैं। लोग अक्सर यह सोचते होंगे कि कुछ लोग बिना कुछ ज्यादा प्रयास किए अछि जगह पर पहोच जाता है| ऐसे लोग धन-धान्य से भी भरपूर रहते हैं। अगर आप यह जानना चाहती हैं कि आपका राजयोग है या नहीं|

हाथ और पैरों पर निशान

जिस व्यक्ति के पैर के तलवे में चक्र या कुंडल का निशान है, वह एक अच्छा नेता बन सकता है और देश की सत्ता के शिखर पर भी पहुंच सकता है।

तालाब या वीणा जैसे निशान

हाथों या पैरों में हस्ती, छत्र, मछली, तालाब, या वीणा जैसे मिलते-जुलते निशान बनते हुए दिखाई दें तो वह इंसान बेहतरीन होता है और उसे अपनी जिंदगी में बहुत मान-सम्मान मिलता है।

हाथ और पैरों में तिल

हथेली और तलवे में तिल होना भी बहुत भाग्यशाली होने का संकेत माना जाता है। इसके अलावा पैरों के तलवे पर तिल का होना राजा जैसा मान- सम्मान दिलाता है।

समुद्र शास्त्र में बताए गए निशान

हथेली के एकदम बीच में कोई तोरण, बाण, रथ, चक्र या ध्वजा का निशान है, उसे लोगों पर शासन करने का मौका मिलता है। जिस व्यक्ति की छाती चौड़ी, नाक लंबी होती है और नाभि गहरी होती है, उसकी जिंदगी भी एक राजा की भांति बीतती है। अगर आपकी हथेली और पांव के तलवों पर शंख, चक्र, गदा, खड्ग, अंकुश, धनुष, बाण जैसे निशान हों तो भी आपको राज योग का सुख मिलता है।

Leave a Reply