टेक

गूगल फेसबुक जैसा मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च कर रहा है

शुलेस सोशियल मीडिया ऐप आ रहा है

Shoelace App
289

गूगल फेसबुक जैसा मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च कर रहा है, शुलेस सोशियल मीडिया ऐप आ रहा है, क्या फेसबुक को टक्कर मार सकेगा| गूगल ने गूगल प्लस के साथ सोशियल मीडिया में शुरुआत की। लेकिन यह नहीं चला और आखिरकार गूगल प्लस बंद हो गया। गूगल ने फिर से सोशियल मीडिया की ओर अपना ध्यान आकर्षित किया है। अब कंपनी एक नया मोबाइल एप्लिकेशन लेकर आ रही है। उनका नाम शुलस है, इस बार भी कंपनी ने अपनी शुरुआत की तैयारी शुरू कर दी है।

कंपनी ने इस एप्लिकेशन का परीक्षण भी शुरू कर दिया है। कुछ उपयोगकर्ता इसका इस्तेमाल इनवाइट बेसिस पर कर रहे हैं। यह एक अलग सोशियल नेटवर्क प्लेटफॉर्म है जहां लोग अपने शौक के मुताबिक नए दोस्त पा सकते हैं। ठीक वैसे ही जैसे गूगल प्लस ने शुरुआत में किया था। वर्तमान में, अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में परिक्षण किया जा रहा है| नया उपयोगकर्ता किसी को आमंत्रित करने के बाद उपयोगकर्ता में शामिल हो सकता है। आप इसे डेटिंग ऐप और फ़ेसबुक के हाइब्रिड तरीके से भी देख सकते हैं, क्योंकि शुलेस का ध्यान लोगों की दिलचस्पी के मुताबिक मिलने में है|

शुलेस में डेटिंग और टिनडर ऐप जैसी एक मिलान प्रक्रिया भी है। जिसके तहत अन्य प्रोफाइल को स्वाइप करके चलाया जा सकता है। हालाँकि, इस ऐप का उद्देश्य लोगों को डेटिंग में मदद करना नहीं है, बल्कि नए दोस्तों को ढूंढना है, लेकिन जिस तरह से लोग लिंक्डइन की तरह डेटिंग का उपयोग करते हैं, यह कोई बड़ी बात नहीं है कि लोग इसे डेटिंग ऐप के रूप में उपयोग नहीं करेंगे।

शुलेस को गूगल ने १२० लैब में विकसित किया जा रहा है। गूगल क्षेत्र १२० लैब को गुप्त माना जाता है। गूगल १२० लैब के तहत, कंपनी नई तकनीक पर काम करती है और यहां कई प्रयोग किए जाते हैं। शुलेस ऐप के होम पेज पर सुपरचार्ज योर सोशियल लाइफ लिखा है। इस ऐप के फीचर्स की बात करें तो यूजर्स के पास नए लोगों से मिलने का मौका होगा। इसके अलावा आपको अपने आस-पास के रोज होने वाले इवेंट्स और एक्टिविट के बारे में जानकारी मिलेगी। आप यहां लोगों को आमंत्रित भी कर सकते हैं। गूगल ने अभी तक कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया है।

Leave a Reply