टीवीमनोरंजन

भारतीय घरों में नागिन का बदला और चुड़ैल की लव स्टोरी हिट है

सास-बहू की साजिशों का गया जमाना, भारतीय घरों में नागिन का बदला और चुड़ैल की लव स्टोरी हिट है

NaginNagin
161

भारतीय घरों में नागिन का बदला और चुड़ैल की लव स्टोरी हिट है, सास-बहू की साजिशों का गया जमाना| इंडियन टेलीविजन में भूत-प्रेत, डायन-चुड़ैल जैसे हॉरर और सुपरनेचुरल फंतासी शोज इन दिनों खूब पसंद किए जा रहे हैं।  यह ट्रेंड नागिन, आहट, फीयर फाइल्स जैसे शोज के बाद इतनी तेजी से बढ़ा है कि किसी चैनल पर एक-दो, तो किसी पर तीन-तीन सुपर नैचुरल फंतासी शोज दिखाए जा रहे हैं।  सास-बहू और रियलिटी शोज के बीच कई हॉरर, सुपरनैचुरल फंतासी शोज भी टेलिकास्ट हो रहे हैं।

‘नागिन’ की सक्सेस के बाद कलर्स चैनल इसका तीसरा सीजन टेलीकास्ट कर रहा है।  दिसंबर के पहले हफ्ते से ‘विष या अमृत सितारा’ और ‘तंत्र’ जैसे फंतासी हॉरर शोज ऑनएयर कर रहा है।  ज़ी टीवी पर हॉरर शो ‘फीयर फाइल’ के बाद सुपर नेचुरल फंतासी शो ‘मनमोहिनी’ शुरू हुआ है, इसमें भी एक चुड़ैल की प्रेम कहानी है। एंड टीवी पर सुपर-नेचुरल फंतासी शो ‘लाल इश्क’ के बाद अब १५ दिसंबर से प्राइम टाइम में एक और शो ‘डायन’ शुरू होने वाला है। स्टार प्लस में भी ‘कयामत की रात’ के बाद एक और चुड़ैल की कहानी कहता शो ‘नज़र’ लाया है।

२०१७ के 8वें सप्ताह से लेकर २०१८ के ४७ वें सप्ताह तक के ‘बीएआरसी इंडिया’ के डेटा के आधार पर हॉरर, सुपरनैचुरल फंतासी शो और पारिवारिक धारावाहिक की लोकप्रियता की तुलना करें तो पाएंगे कि नागिन जैसे सीरियल्स का एवरेज इम्प्रेशन कसौटी जिंदगी की और कुमकुम भाग्य जैसे डेलीसोप से कहीं ज्यादा है।

नागिन-३ १४.३ मिलियन

कुंडली भाग्य- ११.७ मिलियन

कुमकुम भाग्य- १०.९ मिलियन

काल भैरव रहस्य-२ ७.३ मिलियन

कसौटी जिंदगी की-२ ७.० मिलियन

भाभीजी घर पर हैं- २.१ मिलियन

लाल इश्क- ६ लाख ६० हजार मिलियन

Leave a Reply