क्रिकेट

भारत और पाकिस्तान का सामना सेमीफाइनल में होगा

अगर भारत और पाकिस्तान आनेवाले हर मैच जीतते हैं

India vs Pakistan Semi Final
271

भारत और पाकिस्तान का सामना सेमीफाइनल में होगा, अगर भारत और पाकिस्तान आनेवाले हर मैच जीतते हैं तो एकदूसरेसे भिड़ेंगे| इंग्लैंड और वेल्स में चल रहा क्रिकेट विश्व कप २०१९ रोमांचकारी होने लगा है। मंगलवार को इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हारने के बाद, पाकिस्तान और श्रीलंका और बांग्लादेश के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ रही हैं।

अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाता है, तो एक बार फिर भारत और पाकिस्तान को देख पाएंगे। दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह बहुत अच्छी खबर है। लेकिन यह तभी संभव होगा अगर भारत और पाकिस्तान अब अपने सभी मैच जीतते हैं, तो फिर से एक रोमांचक मैच क्रिकेट प्रेमी का त्योहार बनेगा। जब यह मैच सेमीफाइनल मैच होगा, तो यह अधिक रोमांचक होगा।

पाकिस्तान के वर्तमान में ७ मैचों में से ७ अंक हैं और यदि पाकिस्तान शेष दो मैचों में जीत हासिल करता है और यदि इंग्लैंड या तो मैच हार जाता है या एक मैच हार जाता है, तो पाकिस्तान टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की अधिक संभावना होगी। अब पाकिस्तान को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ खेलना होगा, जिससे पाकिस्तान के लिए जीतना आसान हो जाएगा। यह भी नहीं है कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम खराब है, वे कड़ी मेहनत भी करते हैं।

भारत के ५ मैचों में ९ अंक हैं। यदि भारत शेष सभी मैच जीतता है तो वह १७ अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएगा। अगर पाकिस्तान सभी मैच जीत जाता है तो वह चौथे स्थान पर होगा। ऐसे में भारत की टीम को चौथे नंबर के पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल खेलना होगा। लेकिन अगर भारत दूसरे स्थान पर रहता है, तो उसे तीसरी टीम के खिलाफ सेमीफाइनल खेलना होगा। जब भारत को अब इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ मैच खेलना है।

Leave a Reply