क्रिकेट

क्रिकेट वर्ल्ड कप २०१९ के लिए टीम इंडिया का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा

Indian Team World Cup 2019
596

क्रिकेट वर्ल्ड कप २०१९ के लिए टीम इंडिया का ऐलान, भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा, ३० मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए आज टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने आज मुंबई में टीम चयन पर बैठक के बाद भारतीय टीम की यह तस्वीर साफ की है।

टीम में वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ युवाओं को भी तरजीह दी गई है। बल्लेबाजी में जहां वर्ल्ड कप खेलने का अनुभव ज्यादा है वहीं चार में तीन ऑलराउंडर ऐसे हैं जो पहली बार इस वैश्विक टूर्नमेंट का हिस्सा होंगे।

धोनी की जगह विकेट कीपर के विकल्प के तौर पर दिनेश कार्तिक को दूसरा विकेटकीपर के तौर पर टीम में रखा गया है। विजय शंकर, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक को टीम में रखा गया है। रोहित को उपकप्तान बनाया गया है। ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को चुने जाने के पीछे बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि बड़े मैचों में विकेटकीपिंग के अनुभव के कारण कार्तिक को चुना है।

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

Leave a Reply