ज्योतिष

१६ जून को जब सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन

बन रहे हैं अत्यंत दुर्लभ योग क्या होगा १२ राशियों पर असर

Surya Dev
213

१६ जून को जब सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, बन रहे हैं अत्यंत दुर्लभ योग क्या होगा १२ राशियों पर होने वाले असर और प्रभाव| १६ जून, रविवार को गोचरवश नवग्रहों के राजा सूर्य अपनी राशि परिवर्तन कर अपने मित्र की राशि मिथुन में प्रवेश करेंगे। इस दिन दुर्लभ शुभाशुभ योगों का निर्माण होगा। ऐसा दुर्लभ संयोग कई वर्षों बाद बनता है, जब एक साथ गोचर में इतने प्रमुख योगों का निर्माण होता है।

१. बुधादित्य योग- इस दिन सूर्य के मिथुन राशि में प्रवेश के साथ ही मिथुन राशि में ‘बुधादित्य योग’ का निर्माण होगा। ‘बुधादित्य योग’ एक राजयोग है, जो जातक को जीवन में प्रचुर लाभ व समृद्धि प्रदान करता है।

२. गजकेसरी योग- इस दिन चंद्र वृश्चिक राशि में रहेंगे। चंद्र की गोचरवश इस उपस्थिति से वृश्चिक राशि में १६ जून को ‘गजकेसरी’ नामक राजयोग का सृजन होगा।

३. ग्रहण योग- इस दिन सूर्य के मिथुन राशि में प्रवेश के साथ ही मिथुन राशि में ‘ग्रहण योग’ का भी निर्माण होने जा रहा है। ‘ग्रहण योग’ एक अशुभ योग है, जो जातक को जीवन असफलता व संघर्ष देता है।

४. अंगारक योग- इस दिन को सूर्य के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा जिसमें राहु-मंगल की युति ‘अंगारक’ योगकारक है। ‘अंगारक योग’ एक अत्यंत अशुभ व अनिष्टकारी योग है|

शुभ प्रभाव वाली राशियां– वृषभ, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर, मीन।

अशुभ प्रभाव वाली राशियां– मेष, मिथुन, सिंह, धनु, कुंभ।

Leave a Reply